सलमान खान के फिट होने का राज क्या है, आखिर क्यों लुक्स और बॉडी के दीवाने हैं उनके फैन्स

सलमान खान भले ही 55 साल के हो गए हो लेकिन उन्हें देखकर कोई नहीं कह सकता कि वो उम्र के आधे पड़ाव को पार कर चुके हैं. तो चलिए आपको भी बताते है कि आखिर सलमान के इतने फिट होने के पीछे का राज क्या है.

सलमान हमेशा से ही अपनी फिट बॉडी के लिए जाने जाते हैं. उनके फैन्स भी उनकी बॉडी के दीवाने हैं. खुद को फिट रखने के लिए सलमान घंंटों कड़ी मेहनत करते हैं. यही वजह है कि उनके फैन उनके लुक और फिटनेस के कायल हैं.

2 से 3 घंटे करते हैं एक्सरसाइज 

सलमान अपनी फिटनेस को लेकर इतने गंभीर है कि सुबह उठते ही वो सबसे पहले अपनी एक्सरसाइज करते हैं. दिन के 2 से 3 घंटे वो कड़ी मेहनत करते हैं बता दें कि बॉडी को शेप में रखने के लिए वो हफ्ते में तीन दिन वेट ट्रेनिंग एक्सरसाइज करते हैं. और बाकी तीन दिन वो कार्डियो एक्सरसाइज करते हैं. इसके साथ ही सलमान को साइकिल चलाना भी बहुत पसंद है. वो ज्यादातर अपनी फिल्मों की शूटिंग पर साइकिल से जाते हैं.

हेल्दी डाइट लेते हैं सलमान

हमेशा अपने फैन्स की उम्मीदों पर खरे उतरने के लिए सलमान कुछ ना कुछ नया ट्राई करते रहते है.और इसी लिए वो अपने खाने-पीने का भी खास ध्यान रखते हैं. बता दें कि किसी जमाने में सलमान को मसालेदार और इटालियन खाना बहुत पसंद था. सलमान पिज्जा, पावभाजी, आइसक्रीम के दीवाने थे, लेकिन जब से मनीष उनकी जिंदगी में जिम ट्रेनर बनके आए हैं. तब से सलमान ने ये सभी चीजों को खाना छोड़ दिया है. अब सलमान सुबह एक्सरसाइज से पहले सलमान दो अंडों का सफ़ेद हिस्सा और प्रोटीन शेक लेते हैं. फिर एक्सरसाइज के बाद बादाम, ओट्स, तीन अंडों का सफ़ेद हिस्सा और प्रोटीन बार लेते हैं. इसके साथ ही वो अपने नाश्ते में चार अंडे और दूध लेते हैं.

लंच

अपने आप को मैनटेन रखने के लिए सलमान अपनी ने अफनी कई पसंदीदी चीजों का त्याग कर दिया है. इसलिए लंच में वो सिर्फ फ़्राइड फिश और मटन लेते हैं. कई बार वह उबली हुई सब्जी के साथ रोटी भी खाते हैं.

डिनर

डिनर में सलमान भारी खाने से परहेज करते हैं. वो रात अंडे का सफ़ेद हिस्सा, मछली या चिकन सूप ही लेते हैं.

मीठा नहीं खाते सलमान

सलमान फिल्मों में फिट दिखने के लिए बाहर का कोई खाना नहीं खाते हैं. वो जंक फूड से बिल्कुल दूर रहते हैं. सलमान मीठे से भी परहेज करते हैं. क्योंकि वो मानते है कि मीठा हमारे शरीर को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाता है. इसलिए हमें मीठे का सेवन नहीं करना चाहिए. यही वजह है कि सलमान की डाइट में फल, हरी सब्जियां और मीट शामिल होता है. जिससे उन्हें प्रोटीन मिलता है.

Source link