क्वाड कैमरे के साथ भारत में लॉन्च हुआ Realme 5i, जानें कीमत और फीचर्स

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने भारतीय मार्केट में अपना नया हैंडसेटल लॉन्च कर दिया है। Realme 5i को सबसे पहले वियतनाम में पेश किया गया था जिसके कुछ ही दिन बाद इसे भारत में पेश कर दिया गया है। इसे एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर उपलब्ध कराया जा सकेगा। इसके अलावा फोन कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से भी खरीदा जा सकेगा। भारत में इस फोन को केवल एक ही विकल्प में लॉन्च किया गया है।

Realme 5i की कीमत और उपलब्धता:

इस फोन के 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 8,999 रुपये है। इसे 15 जनवरी से Flipkart और Realme.com पर यह फोन सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसके साथ कई ऑफर्स भी दिए जाएंगे। इस फोन को खरीदने वाले यूजर्स को Mobikwik और Cashify के जरिए पेमेंट करने पर कैशबैक दिया जाएगा। वहीं, Reliance jio यूजर्श को 7,550 रुपये का अतिरिक्त बेनिफिट भी दिया जाएगा।

Realme 5i के फीचर्स:

यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई पर आधारित ColorOS 6.0.1 पर काम करता है। फोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720×1600 है। इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर से लैस है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकेगा। फोन को पावर देने के लिए 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 10W चार्जर बंडल के साथ आती है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में क्वाड रियर कैमरा मौजूद है। इसका प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है। दूसरा 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल कैमरा, तीसरा 2 मेगापिक्सल का पोट्रेट लेंस और चौथा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर है। सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE सपोर्ट के साथ ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस और माइक्रो यूएसबी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कीमत के हिसाब से देखा जाए तो फोन के फीचर्स अच्छे कहे जा सकते हैं।