5000mAh बैटरी के साथ आज भारत में लॉन्च होगा Realme C11, जानें क्या होगी खासियत

आज भारतीय बाजार में Realme C11 स्मार्टफोन लॉन्च किया जाएगा। इस फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर भी कुछ समय पहले लिस्ट किया गया था। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह फोन एक्सक्लूसिवली Flipkart पर ही उपलब्ध कराया जाएगा। इस फोन को इससे पहले मलेशिया में लॉन्च किया गया था। वहां पर फोन को 5000 एमएएच बैटरी, ड्यूल रियर कैमरा, 13 मेगापिक्सल सेंसर जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया था। भारत में फोन के फीचर्स यही होंगे या नहीं इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। हालांकि, Flipkart पर कुछ फीचर्स की जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

Realme C11के फीचर्स: Flipkart पर दी गई जानकरी के मुताबिक, फोन में 5000 एमएएच की बैटरी उपलब्ध कराई जाएगी। इसका स्टैंडबाय टाइम 40 दिन का होगा। वहीं, गेमिंग टाइम 12.1 घंटो का, मूवी टाइम 21.6 घंटों का और कॉलिंग टाइम 31.9 घंटों का होगा। फोन में बड़ा डिस्प्ले भी दिया जाएगा।

Realme C11 की संभावित कीमत और फीचर्स: मलेशिया में इस फोन की कीमत RM 429 यानि करीब 7,560 रुपये है। इस फोन को मिंट ग्रीन और पेपर ग्रे कलर में उपलब्ध कराया गया है। फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का एचडी+ मिनी ड्रॉप फुलस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1600 x 720 है। इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3+ की प्रोटेक्शन दी गई है। यह फोन एंड्रॉइड 10 पर काम करता है। साथ ही यह फोन मीडियाटेक हेलियो जी35 प्रोसेसर से लैस है। यह फोन केवल एक ही वेरिएंट के साथ पेश किया गया है। यह 2 जीबी रैम औऱ 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए Realme C11 में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप उपलब्ध कराया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 13 मेगापिक्सल का है जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। वहीं, दूसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है। सेल्फी के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का सेंसर मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। लेकिन सिक्योरिटी के लिए फेस-अनलॉक फीचर दिया गया है।