Realme Buds Q TWS Earbuds भारत में हुए लॉन्च, कीमत 1,999 रुपये

भारतीय बाजार में Realme Buds Q ट्रू वायरलेस ईयरबड्स को लॉन्च कर दिया गया है। ये ईयरब़्स 20 घंटे तक का प्लेबैक टाइम देने में सक्षम है। यह पिल-शेप्ड चार्जिंग केस और तीन कलर्स में पेश किया गया है। इससे पहले कंपनी ने भारत में Realme Buds Air और Realme Buds Air Neo लॉन्च किए थे। तो चलिए जानते हैं Realme Buds Q की कीमत, फीचर्स और उपलब्धता।

Realme Buds Q की कीमत और उपलब्धता: इसकी कीमत 1,999 रुपये है। इसे क्वाइट ब्लैक, क्वाइट येलो और क्वाइट व्हाइट कलर में करीदा जा सकेगा। इसकी पहली सेल 1 जुलाई को दोपहर 12 बजे से ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon India और कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Realme.com पर आयोजित की जाएगी। इसे जल्द ही ऑफलाइन मार्केट्स में भी उपलब्ध कराया जाएगा।

Realme Buds Q के फीचर्स: इसे फ्रेंच आर्टिस्ट जोस लेवी द्वारा डिजाइन किया गया है। इसे कोबल आधारित डिजाइन के साथ पेश किया गया है। इसे PC + ABS पॉलिमर कमपोजिट मैटेरियल से बनाया गया है। इसका सिंगल हेडफोन A4 साइज पेपर से भी हल्का है। वायरलेस ईयरबड्स में 40 एमएएच की बैटरी दी गई है। वहीं, चार्जिंग केस में 400 एमएएच की बैटरी दी गई है। ईयरबड्स सिंगल चार्ज में 4.5 घंटे का प्लेबैक टाइम देने में सक्षम है। वहीं, चार्जिंग केस के साथ 20 घंटे का प्लेबैक टाइम देने में सक्षम है। कंपनी ने दावा किया है कि अगर एक दिन में यूसेज 3 घंटे की है तो Realme Buds Q को एक हफ्ते में एक बार चार्ज किया जाना काफी है।

इन ईयरबड्स में 10mm डायनेमिक बूस्ट बास ड्राइवर दिया गया है। यह बेहतर साउंड क्वालिटी के साथ पेश किया गया है। साथ ही बास लेवल्स के लिए Realme डायनेमिक बास बूस्ट तकनीक भी उपलब्ध कराई गई है। इसमें R1Q ट्रू वायरलेस चिप और लो लेटेंसी गेमिंग मोड भी दिया गया है। इससे गेम खेलते समय बेहतर ऑडियो और वीडियो क्वालिटी मिलेगी। ये ईयरबड्स माइक्रो-यूएसबी पोर्ट के जरिए चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं। दो घंटे में ईयरबड्स को फुल चार्ज किया जा सकता है। वहीं, चार्जिंग केस को भी दो घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इसका चार्जिंग केस 30W वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट करता है।