Airtel ने आपने प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी बड़ाई और बैलेंस भी दिया

कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए TRAI ने सभी दूरसंचार कंपनियों को वैलिडिटी बढ़ाने का आदेश दिया था। इसके चलते Bharti Airtel ने कहा हैं कि वह आपने 80 मिलियन प्रीपेड यूजर्स को 10 रुपए बैलेंस देगा। देश भर में कोरोना लॉकडाउन के चलते लोग आपने परिजनों से बात या मैसेज कर पाए। खास कर उन लोगों के लिए जो लोग दिहाड़ी मजदूर है और डेली बेतन पर काम करने वाले। यह लोग एक जगह से दूसरे जगह जा रहे है और लॉकडाउन के चलते रिचार्ज नही करा सकते।

Bharti Airtel ने घोषणा किया है कि अपने प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी को आगे एक्सटेंड कर देगा बिना किसी एक्स्ट्रा रिचार्ज के। कोरोना संकट को देखते हुए देश भर में लॉकडाउन है। ऐसे में बहत कम इनकम वाले लोग और रोज दिहाड़ी पर काम करने वालों के लिए रिचार्ज कर पाना मुमकिन नही है। इसी को ध्यान में रखते हुए Airtel ने अपने 80 मिलियन प्रीपेड यूजर्स की वैलिडिटी को आगे 17 अप्रैल 2020 तक बड़ा दिया है। और उनके एकाउंट में 10 रुपए का बैलेंस भी प्रदान करने की घोषणा की है। इसका मतलब लॉकडाउन पीरियड के अंदर अगर किसी यूजर्स का वैलिडिटी समाप्त हो रहा है। तो उनको तुरंत रिचार्ज  कराने की जरूरत नही है। उनकी वैलिडिटी 17 अप्रैल 2020 तक बढ़ा दी जाएगी। ताकि उनके परिजन उनसे संपर्क कर सके।

Airtel का मानना है कि उनकी इस सिद्धांत से उन सब लोगों को फायदा मिलेगा जो कम इनकम के दायरे में आते है। जैसे डेली बेतन वाले और जो लोग प्रवासी दिहाड़ी मजदूर है। क्यों कि कोरोना लॉकडाउन के चलते यह लोग ज्यादा प्रभावित हो रहे है। लॉकडाउन के बजह से बाजार में उपलब्ध सारे ग्राहक सेवा केंद्र बंद है। और जिनके पास ऑनलाइन रिचार्ज का कोई साधन नही है, उन लोगों के लिए यह वैलिडिटी बढ़ाना और 10 रुपए का बैलेंस बहत सहायक साबित होगा।